5 Simple Techniques For आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स

Wiki Article



कैसे फैलता है प्लेग रोग, जानें क्या है इसके लक्षण और कितना है ये आपके लिए खतरनाक

घरेलू उपाय से करें आंखों की समस्याओं को दूर, अपनाएं यह टिप्स

यदि आप की आंखे लाल रहती है या उनमें कुछ हल्का फुल्का दर्द या खुजली है या आंखों में दर्द, स्राव, सूजन, या प्रकाश के प्रति संवेदनशीलता है अथवा देखने में या अंधेरे में तैरने वाले स्पॉट, प्रकाश की चमक दिखती है, तो आई ड्रॉप का प्रयोग करें व आप को इस परेशानी को हल्के में नहीं लेना चाहिए।आप को अपनी आंखो को डॉक्टर को अवश्य दिखाना चाहिए। 

.. क्यों आता है हार्ट अटैक, वाग्भट्ट की किताब में क्या लिखा है इसका इलाज?

बॉडी हाइजीन मेंटेन रखने और इंफेक्शन का खतरा कम करने के लिए दिन में दो बार नहाना फायदेमंद हो सकता है।

खाद्य पदार्थ जो आपके दिल, आँखों और दृष्टि के लिए अच्छे हैं, उनका सेवन करें। स्वस्थ खाद्य पदार्थ चुनें जैसे कि जिंक और विटामिन ए से भरपूर खाद्य पदार्थ, बीन्स, मटर, मूंगफली, गाजर आदि। इनका सेवन आंखों को नुकसान पहुंचने से बचाता है। अन्य पोषक तत्व जो आँखों की मदद करते हैं जैसे आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स बीटा-कैरोटीन व ल्युटिन और ज़ेक्सैंथिन हैं। ये पीले या नारंगी फलों और और पत्तेदार साग  में पाया जाते हैं।  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

हल्द्वानी: भोटिया पड़ाव चौकी क्षेत्र में युवक की लाश मिलने से सनसनी

हर रोज़ सोने से पहले आंखों के नीचे विटामिन सी युक्त आई सीरम का इस्तेमाल करें.

ट्रांसपेरेंट साड़ी पहन इस भोजपुरी हसीना ने दिए ऐसे किलर पोज, बेचैन हुए फैंस

अगर आप नियमित व्यायाम नहीं करते हैं, तो इससे भी पाचन गड़बड़ होने लगता है. हेल्दी पाचन के लिए आप रोजाना एक्सरसाइज करें. इस प्रकार आप फिट और एक्टिव रहेंगे.

आंखों का थकान, स्वेलिंग, आंखों के आसपास डार्क सर्किल जैसी समस्याएं नहीं होंगी. पर्याप्त रूप से रात में नींद लेने के भी कई फायदे हैं. इससे हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत होती है.

​कामयाब होने पर ख़ुद को भूलें, पौष्टिक भोजन भी करते रहें।​

गर्मी में खाएं कचूमर, जानिए कैसे बनाते हैं इसे

Report this wiki page